Header Ads

Fashion Tips For Men In Hindi

Fashion Tips For Men In Hindi 



आजकल लड़का हो या फिर लड़की कूल और हेंडसम दिखना कौन नहीं चाहता है,चाहे डेट पर जाना हो या फिर ऑफिस या शादी वीकेशन पर ऐसे में सभी स्टाइलिश और कूल दिखना चाहते है।यदि आप भी अपने आपको कूल और स्टाइलिश और हेनसम बनाए रखना चाहते हो, या फैशन कॉम्बिनेशन और सभी छोटी से छोटी एक्सेसरीज के बारे में जानना चाहते हो तो इस फैशन टिप्स को फॉलो कर सकते हो।

इस आर्टिकल के माध्यम से आपको फैशन से संबंधत छोटी से छोटी जानकारी प्राप्त करने को मिलेगी।

Fashion tips in Hindi (फैशन की जानकारी हिंदी में)

चाहे ऑफिस में जाना हो या फिर डेट या विकेशन पर इस आर्टिकल को पड़ने के बाद आपको फैशन से संबंधित छोटी से छोटी जानकारी प्राप्त हो जायेगी। वैसे तो इस प्रकार के कोई रूल्स नही होते होते है,लेकिन अच्छा दिखने के लिए सही कलर कॉम्बिनेशन और कुछ जरूरी चीजों का ध्यान रखना और सही चीजों का चयन करना अवायक होता है।जो की हमारे लाइफ स्टाइल को काफी हद तक निखर देती है।

*कपड़ों का सही से चयन करना : 

कपड़े़े चाहे किसी भी ब्रांड के हो ये मीटर नहीं करता यदि आप अपने लुक को अच्छा बनाना चाहते हो तो कपड़ों का सही कॉम्बिनेशन मिलना बहुत ही जरूरी होता है।जैसे की कपड़े हमेशा हमारी बॉडी फिटिंग के हिसाब से होना चाहिए न तो ज्यादा टाइट हो और नही ज्यादा ढीले ढाले कपड़े हमेशा हरे बॉडी सैफ के हिसाब से होना चाहिए ।कपड़े अधिकतर स्लिम फिट (slim fit) होना चाहिए।

*सही कलर चूस करना :

एक अच्छा लुक बनाए रखने के लिए कपड़ों का सही कलर कॉम्बिनेशन करना भी बहुत जरूरी होता है। एक अच्छे लुक के लिए सही से शर्ट और पैंट का कलर चूस करना बहुत जरूरी होता है।चाहे वो कैजुअल लुक हो या फॉर्मल लुक सही कलर कॉम्बिनेशन मिलना बहुत जरूरी होता है।


कुछ कलर सैंपल्स :



हेयर स्टाइल और ग्रूमिंग:

दोस्तों  हमने कपड़े भलेही अच्छे भी पहेने हो लेकिन हमारी हेयर स्टाइल अच्छी ना हो या हमारे हेयर ग्रूमिंग नहीं किए हो तो सही कपड़ों में भी हमारा लुक भद्दा लगता है। इसलिए हमको हमारे लुक के अनुसार हेयर स्टाइल या ग्रूमिंग कराना बहुत जरूरी होता है। ये हमारे लुक को पूरी तरह से निकर देते है।

*परफ्यूम:

दोस्तों हमारा परफ्यूम भी हमारे लुक को नेक्सट लेबल तक निखर देता है इस लिए एक अच्छे परफ्यूम का चयन करना भी हमारे लिए जरूरी होता है।

कुछ जरूरी एक्सेसरीज पर ध्यान दें :

हमारे लुक को बेहतर बनाने के लिए कुछ जरूरी एक्सेसरीज पर फोकस करना भी बहुत जरूरी होता है। जैसे कि हमारी वॉच बेल्ट और शूज एक दूसरे से मैच होना चाहिए।

" और भी इनके अलावा कई सारी चीजों का ध्यान रखें जैसे कॉन्फिडेंस लेवल, फिटनेस,पर्सनालिटी पर हमेशा ध्यान रखें।"


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.